महाराष्ट्र CM का इस्तीफा

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच आखिरकार महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार का कार्यकाल एक बार के लिए यह से समाप्त हो गया है।

CM उद्धव का इस्तीफा

 बता दें कि भाजपा ने महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट की मांग की थी जिसके विरोध में सत्तापक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था, परंतु सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को कोई राहत नही मिली तथा कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दे दिया।

परंतु महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया


मुझे CM पद छोड़ने का कोई दुःख नहीं-


पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे पद छोड़ने का कोई दुःख नहीं है, उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिक सड़को पर उतरे तथा खून बहे।


मुझे खुद के लोगों ने धोखा दिया


पदत्याग के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने जिसका साथ दिया, मैंने जिस पर विश्वास किया उनलोगों ने ही मुझे धोखा दिया है। शिवसेना को मुझसे कोई नहीं छीन सकता है।

संजय राउत का ट्वीट, अग्निपरीक्षा

उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि ये अग्निपरीक्षा का समय है । ये समय भी निकल जायेगा।

सीताराम येचुरी का बयान


 वामपंथी दल के नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र में काला धब्बा बढ़ता जा रहा है, सरकारी मशीनरी, सरकारी जाँच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है।

"ये तो सिर्फ झांकी है, मुम्बई महापालिका अभी बाकी है"-

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के पद से इस्तीफा देने के बाद मुंबई बीजेपी ने यह ट्वीट किया है उन्होंने ईशारों- ईशारों में अपनी बात को कहा है, वही अब देखना ये है कि बीजेपी अब महाराष्ट्र में सरकार बनाती है या नहीं।


महाराष्ट्र में अब अगला CM कौन?

महाराष्ट्र में मौजूद सरकार गिरने के बाद इस बात की सबसे ज्यादा चर्चा है कि अब महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री कोन होगा?
मौजूद स्थिति के अनुसार बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है, क्योंकि महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बाद सबसे ज्यादा विधायक संख्या बल बीजेपी के पास दिखाई देता है।

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के ताजा जारी बयान के अनुसार अब देवेंद्र फडणवीस तथा एकनाथ शिन्दे मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे।