पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरो पर हमले

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरो पर हमले





पाकिस्तान में मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नही ले रहे, हालांकि पाकिस्तान में ऐसा होना कोई नई बात नही है, मगर इन दिनों पाकिस्तान में ऐसे घटनाओं की तादात में काफी ज्यादा संख्या में वृद्धि हुई है, जिसके कारण अब सरकार को इस मामले में संगयन लेना पड़ा है, और वह के मंदिरों की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, जो मंदिर की रक्षा करेंगे।

पाकिस्तान में जहाँ एक और मंदिरों पर हमलो की घटनाओं ने बाकी दुनिया का ध्यान अपनी और खिंचा हैं, वहीं पाकिस्तान में हिन्दू वर्ग पर हो रहे लगातर हमले भी चिंता पैदा करने वाले हैं।

यहाँ पाकिस्तान में महज 48 घंटो के दौरान ही 2 पुराने हिन्दू मंदिरो को तोड़ दिया गया है, इसके अलावा ये लोग मंदिरो वे साथ साथ हिन्दू परिवारों को भी अपना निशाना बना रहे हैं।
हमलावरों ने रविवार को काशमोर में एक हिन्दू मंदिर पर रॉकेट लांचर से हमला किया तथा साथ ही शुक्रवार रात को बिजली काटकर एक हिन्दू मंदिर को ढहा दिया गया था

मानवाधिकार आयोग ने एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि, 'वे एचआरसीपी सिंध के काशमोर और घोटकी जिलों में बिगड़ती कानून व्यवस्था की खबरों को लेकर चिंतित है, जहां हिंदू समुदाय के करीब 30 सदस्य, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, को कथित तौर पर संगठित आपराधिक गिरोहों ने बंधक बना लिया है.' सिंध के काशमोर और घोटकी जिलों से सामने आई इन घटनाओं के बाड ये साफ है कि हाल के दिनों में यहां की कानून-व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है. मानवाधिकार आयोग को ऐसी रिपोर्ट्स भी मिली हैं, जिनमें दावा किया गया है कि इन गिरोहों ने हाई-ग्रेड हथियारों का इस्तेमाल करके समुदाय के पूजा स्थलों पर हमला करने की धमकी दी है


पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने कहा कि डकैतों ने पूजा स्थल पर “रॉकेट लॉन्चर” दागे, जो हमले के दौरान बंद था. उन्होंने कहा कि यह बागड़ी समुदाय द्वारा संचालित धार्मिक सेवाओं के लिए हर साल खुलता है. हमले के बाद संदिग्ध हमलावर घटनास्थल से भाग गए. पुलिस इलाके में तलाशी अभियान चला रही है. एसएसपी सैम्मो ने अनुमान लगाया कि आठ से नौ बंदूकधारी थे.
 The computer mouse
Air India