mumbai mafia: police vs underworld

Mumbai mafia: Police vs the Underworld OTT Release


नेटफ्लिक्स पर रिलीज लेटेस्ट वेब सीरीज जो बताती है 90 के दशक में मुंबई में किस तरह के हालात थे, किस तरह से आम जनता यहाँ तक कि पुलिस भी गुंडाराज से कितना परेशान थी।

यू तो मुम्बई में गुंडाराज की कहानी दिखाती बहुत सी वेब सीरीज या मूवीज पहले से ही उपलब्ध है जैसे गॉडफादर, डी कंपनी, शूट आउट एट लोखंडवाला आदि, इन सभी मूवीज में हम मुम्बई के उस वक़्त के हालातों के बारे में जान और देख पाते हैं।

हाल के समय मे हमने देखा कि अब तक फ़िल्म इंडस्ट्री भी मुम्बई के इस पहलू से अलग रही थी, जो मुम्बई के गुंडागर्दी की कहानी पर बेस्ड शायद ही कोई कहानी गढ़ती थी, मगर इस वेब सीरीज में आप मुम्बई के उस समय के वास्तविक हालातो के बारे में अंदाज़ा लगा सकते हैं।




इस वेब सीरीज की शुरुआत से ही  हम देखते हैं की कानून को झकझोरने वाली ऐसी कहानी जिसमे उस समय कानून औऱ अंडरवर्ल्ड के बीच लड़ाई अपने चरम पर थी। मुंबई माफिया: पुलिस वर्सेस द अंडरवर्ल्ड ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 6 जनवरी को रिलीज हो चुकी है।
यह एक डॉक्यूमेंट्री मूवी है, जिसमे आप उस वक़्त के मुम्बई के हालातों के साथ साथ देश मे क्या कुछ चल रहा था के बारे में जानकारी ले सकते हैं।
इस डॉक्यूमेंट्री में 1990 में अंडरवर्ल्ड से लेकर 1992 में बाबरी विध्वंस के कारण हुई आगजनी की घटनाएं, 1993 में मुंबई में 12 जगह बोम्ब ब्लास्ट के साथ साथ गुलशन कुमार की हत्या तक कि घटनाओं के बारे में देख पाते हैं।

तो यदि आप भी सच्ची घटनाओं पर आधारित कहानियों के शौकीन हैं तो आपको यह जरूर देखनी चाहिए।
Mumbai mafia web series कहा से देखे?

FAQs:


1 मुम्बई माफिया वेब सीरीज को कहाँ से देखे?

मुम्बई माफिया वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है, जहाँ से आप इसे आसानी से देख सकते हैं।

2 मुम्बई माफिया वेब सीरीज में किसकी कहानी दिखाई गई है?

इस वेब सीरीज में मुम्बई के गुंडाराज तथा पुलिस के मध्य के संघर्षोंको दिखाया गया है।