seema haider and sachin meena love story

seema haider and sachin meena love story

26/11 जैसे हमले की धमकी

मई में भारत आई सीमा हैदर को लेकर विवाद रुकने का नाम नही ले रहा है, एक ओर जहाँ मंगलवार को up ATS ने सीमा से लगातार 9 घंटों तक पूछताछ की वहीं दूसरी और मुंबई पुलिस को लगातार दूसरी बार गुमनाम कॉल से जाँच ऐजेंसी सख्ते में आ गयी है, क्योंकि कॉल करने वालो का कहना है कि अगर सीमा हैदर वापस पाकिस्तान नहीं लौटती तो वो मुंबई में 26/11 जैसा हमला करेंगे।

भारत मे इन दिनों सीमा हैदर व सचिन की पब्जी लवस्टोरी जोरो पर है, कहानी की शुरुआत तब होती है, जब पाकिस्तानी मूल की सीमा हैदर अपने चार बच्चो के साथ नेपाल के रास्ते भारत मे आ जाती है, और यहाँ सचिन नाम के व्यक्ति से प्यार होने का दावा करते हुए यहाँ रहने के लिए कहती है, परंतु भारत की जांच एजेंसियों के लिए सीमा और सचिन की यह केमिस्ट्री हजम नही हो रही है, जो हमारे देश की सुरक्षा पर भी एक सवाल खड़ा करती है, की क्या कोई भी बिना परमिशन के यू ही आ जा सकता है!

क्या है पूरी कहानी-


seema haider and sachin meena love story



पाकिस्तानी मूल की सीमा हैदर व भारत के सचिन की प्यार की शुरुआत पब्जी खेल से होती है, जहाँ ये दोनों धीरे धीरे एक दूसरे के करीब आने लगते हैं, इसके बाद सीमा व सचिन मीणा दोनो की नेपाल में मुलायम हुई।
मुलाकात के बाद दोनों ने साथ रहने का मन बना लिया जिसके बाद सीमा हैदर नेपाल के रास्ते बस से भारत आ पहुँची और अपना धर्म परिवर्तन कर सचिन मीणा से शादी कर ली।

कौन है सीमा हैदर:-


सीमा हैदर का पूरा नाम सीमा गुलाम हैदर है, सचिन से शादी करने से पहले भी उनकी एक शादी हो चुकी है, उनके पहले पति का नाम गुलाम हैदर है, सीमा को अपनी पहली शादी से 4 बच्चे हैं, जिनमें एक लड़की तथा 3 लड़के शामिल हैं।
सीमा का जन्म कथित तौर पर 1996 में सिंध प्रांत पाकिस्तान में हुआ, हालांकि वे फिलहाल हिन्दू धर्म को अपना चुकी हैं, परंतु इससे पहले वो इस्लाम को मानती थीं।

भारत आने के बाद कुछ समय तक सीमा व सचिन किराये के मकान में रहे, जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली और सीमा को गैरकानूनी तरीके से भारत मे आने के लिए व सचिन को उसे शरण देने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया था, परन्तु दोनो को जल्द रिहा कर दिया गया।


क्या सीमा हैदर जासूस है?


सीमा हैदर का भारत मे प्रवेश से लेकर अब तक कि सारी गतिविधियों पर पुलिस व प्रशासन निगरानी रखे हुए हैं, बताते चले कि ATS सीमा हैदर से इस मामले में पूछताछ कर रही है, ताकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था में चूक न होने पाए।

ATS की दुबारा से पूछताछ


Up ATS ने सीमा हैदर को एक बार फिर से मंगलवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, गौरतलब है कि सचिन मीणा पहले से ही उनकी गिरफ्त में है, अब ATS दोनो को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।

सीमा हैदर पर शक करने की क्या वजहे हैं?

सीमा गुलाम हैदर जो पाकिस्तान मूल की हैं के भारत आगमन के साथ ही भारत की जांच एजेंसियां उनपर निगाह रखे हुए हैं, मगर इन सबकी आखिर क्या जरूरत है, जिससे सीमा पर इतना ज्यादा शक किया जा रहा है, आज हम इसी प्रसंग पेर बात करेंगे:-

(1) हर एक डॉक्यूमेंट में अलग- अलग उम्र
सीमा हैदर के पास से बरामद किए गए सभी डॉक्यूमेंट में उनकी उम्र को लेकर संशय बना हुआ है, क्योंकि नॉर्मली किसी भी इंसान के डॉक्यूमेंट उसकी पहचान होते हैं, मगर सीमा हैदर के साथ ऐसा नही है, क्योकि उनकी डॉक्यूमेंट के हिसाब से उनकी उम्र मेल नही कहती है।

(2) बेबाक बोलचाल:- सीमा हैदर पाकिस्तान से आई है, और वहाँ हिंदी का बहुत ज्यादा चलन नही है, मगर इसके बावजूद भी सीमा हैदर अच्छी खासी हिंदी बोल लेती है, यह भी संशय का विषय है, जिसके कारण उनसे पूछताछ की जा रही है।

(3) फर्जी पासपोर्ट व अन्य डॉक्यूमेंट
सीमा के पास से 2 पासपोर्ट व 4 मोबाइल मिलने की खबर ने जाँच एजेंसियों को ओर भी ज्यादा सतर्क कर दिया है, आखिर किसी के पास इतने डॉक्यूमेंट तथा अलग अलग मोबाइल का पाया जाना किसी भी प्रकार से सामान्य दिखाई नही देता है।

(4) सीमा हैदर 5 वी क्लास तक पढ़ी लिखी है, मगर वह पब्जी जैसे गेम भी बड़ी आसानी से खेल पाती है, जो उसे शक के दायरे में लाकर खड़ा करता है।
 

यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह का कहना है कि सीमा को भारत मे रखकर हमे खतरा मोल लेने की क्या जरूरत है, सीमा को फ्री में यहाँ पब्लिसिटी मिल रही है, उसकी अंगुलियों घी में ओर गर्दन कड़ाई में है, ये सबकुछ जैसा दिख रहा है, वैसा है नही। आगे वे कहते हैं कि इसका लहजा बात रहा है कि इसे ट्रेनिंग दी गयी है, इसे ही कंसिलमेट कहते हैं।

सीमा सुरक्षा बल से IB ने मांगी रिपोर्ट

सीमा हैदर से पूछताछ के मामले में अब जाँच और तेज होती नजर आ रही है, इसी के दौरान अब IB ने SSB से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है कि सीमा गुलाम हैदर ने बॉर्डर कैसे पर किया, उसे रोका क्यो नही गया।


नेपाल जाएगी भारतीय जाँच टीम

सीमा हैदर व सचिन मीणा के दिये गए बयानों को वेरीफाई करने के लिए IB की एक टीम नेपाल जाने की तैयारी कर रही है, क्योंकि IB को यह शक है कि सीमा को उसके 4 बच्चों सहित बॉर्डर पर करवाने में किसी तीसरे व्यक्ति का हाथ है जो हो न हो कोई पॉवरफुल व्यक्ति है, जिसकी मदद से सीमा ऐसा करने में कामयाब हो पाई है।




 The computer mouse
Air India