Threads app

 

Threads app


Threads app




 हाल ही में मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने एक नया एप लाच कर दिया है, जिसका नाम है Threads app

क्या है यह Threads app:- इस ऐप की बात करें तो यह   टविट्र के एक विक्लप के रूप में देखा जा रहा है, या यूं कहे कि  जो लोग आजकल के टविट्र के चल रहे बदलावों से खुश नहीं हैं, उनके लिए यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है, जो सभी यूजर्स के लिए अभी तो फ्री है। 


Threads app:- इस ऐप के बारे में बात करें तो यह ऐप सोशल मिडिया के अन्य एप्स की ही तरह कार्य करेगा, इसमे टविट्र की तरह आपको फिचर्स देखने को मिलेंगें, तथा साथ ही इस पर 500 शब्दों की पोस्ट को साझा किया जा सकता है ।


इसके साथ ही आप इस ऐप के माध्यम से 5 मिनिट तक के विडियो को भी साझा कर सकते है। इसके अलावा इस ऐप पर भी आप टविट्र की ही तरह लोगों को फोलो, रीपोस्ट व थे्रड किया जा सकता है। 


कौन कर सकता है, इस्तेमाल!

थे्रड एप को android या आईओएस दोनो तरह के यूजर्स काम में ले सकते हैं, इसके अलावा आप इसे इंस्टाग्राम एप के द्वारा भी इसमें लाॅग-इन कर सकते हैं। 


इंस्टाग्राम पर आप जिन लोगों को फोलो करते हैं, उन्हें सीधा ही आप यहां से थे्रड के लिए भी फोलो कर सकते है। 


ट्विटर या threads कौन है बेहतर:-


ट्विटर या थ्रेड्स दोनो  ही एप्प सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा पॉपुलर एप्पलीकेशन हैं, फिर भी दोनों में कुछ अंतर लोगो को अच्छे चुनाव का विकल्प देता है।


(1) जैसे ट्विटर apk के paid व अनपेड दोनो तरह के वर्जन मौजूद हैं, जिसे हर कोई अपनी आवश्यकता या जरूरत के हिसाब से यूज़ कर सकता है, वहीं बात करे हाल ही में आने वाले app threads की तो यह अभी तक पूरी तरह से एक फ्री app है, जिसे कोई भी डाऊनलोड करके use कर सकता है।


(2) ट्विटर पर यदि आपके पास paid सब्सक्रिप्शन नहीं है तो यहाँ आप केवल 250 वर्ड की पोस्ट शेयर कर सकते हैं, तथा paid सब्सक्रिप्शन होने पर आप 500 वर्ड्स तक कि पोस्ट शेयर कर सकते हैं, जबकि दूसरी और थ्रेड्स app पर आप बिना कोई सब्सक्रिप्शन के 500 वर्ड्स तक का पोस्ट शेयर कर सकते हैं।


(3) ट्विटर में आप एक बार मे 4 फोटोज को शेयर कर सकते हैं, जबकि वहीं threads app में एक साथ 10 फोटोज को शेयर कर सकते हैं।


(4) ट्विटर एक स्वयं बेस्ड app है, जबकि threads एक इंस्टाग्राम बेस्ड app है, अर्थात यदि आपके पास इंस्टाग्राम एकाउंट नही है तो आप threads app पर एकाउंट नही बना पाएंगे।


Threads app वर्तमान में एक ट्रेंडिंग app है, जो जल्द ही बाकी सभी सोशल मीडिया apps को पीछे छोड़ देगा, ऐसा कहना शायद गलत नहीं होगा।

New logo of twitter

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के नया लोगो X लॉन्च कर दिया है, जिसका मतलब होगा कि अब लोगो को ट्विटर पर पहले की नीली चिड़िया की जगह पर अब X जैसा logo दिखाई देगा।

इसके साथ ही ट्विटर को अब x.com  से भी जोड़ा जाएगा, जिसका मतलब होगा कि x.com लिखने पर आप सीधा ट्विटर पर होंगे, जहां से ट्विटर के साथ साथ इसकी अन्य सेवाओ को देख जा सकता है।
 The computer mouse
Air India