ajmer files


Ajmer 92 movie


देश के सबसे बड़े सेक्स स्केंडल पर बनी फ़िल्म अजमेर 92  आज 21 जुलाई को रिलीज की जा रही है, फ़िल्म को लेकर पहले ही विवादों की झड़ी लगी हुई है, अब ये देखना होगा कि फ़िल्म के रिलीज होने के बाद लोगो का इस बारे में  नजरिया बदलता है या नहीं।



Ajmer 92









कास्टिंग-

फ़िल्म को लोगों के सामने लाने के लिए डायरेक्टर पुष्पेन्द्र सिंह व उनकी पूरी टीम ने काम किया है, जिसमे मुख रूप से हमें करन वर्मा, सुमित सिंह, राजेश मिश्रा व ईशान नजर आते हैं।

रिलीज से पहले विवादों के चलते इस फ़िल्म की रिलीज को दो बार टाला जा चुका है, मगर इस बार फ़िल्म के निर्माता इसे रिलीज करने में कामयाब हो गए हैं।


अजमेर 92 फ़िल्म एक ऐसा आयन है जो हमे दिखाता है कि कैसे समाज के कुछ पावरफुल लोग अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल करते हैं, ओर आखिर में बच भी जाते हैं, ऐसे लोगो को बचाने वालों की मानसिकता को भला कौन ही जान सकता है, मगर ऐसी फिल्म जब सामने आती है तो यह पूरे देश को शर्मसार होने पर मजबूर कर देती है, की क्यों ऐसा घिनोना अपराध करने के बावजूद देश मे इनसब के लिए कठोर कानून क्यो नही है।

फ़िल्म की शूटिंग के बारे में बात करते हुए इसके डायरेक्ट का कहना है कि हमें अजमेर में शूटिंग तक करने नही दी गयी, शुरू में लोगों को जब इस बारे में पता चला तय उन्होंने कहा कि आप किसी भी व्यक्ति का महिमामंडन न करे, जो सच्चाई है वही अपनी फिल्म में दिखाए, मगर जैसे ही शूटिंग शुरू हुई, कुछ लोगो को इससे दिक्कत होने लगी इस कारण बाकी की शूटिंग दूसरे राज्य में करनी पड़ी।

अजमेर-92 को लेकर मुस्लिम पक्ष ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि इसमें केवल एक ही कम्युनिटी को टारगेट किया जा रहा है, इसके अलावा, दरगाह कमेटी की और से यह भी चेतावनी दी गयी कि यदि इस फिल्म मेेेेेेेेेेेेेेेेे शरीफ दरगाह और ख्वाजा की इमेज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गयी तो उनके उपर कानूनी कार्यवाही भी की जायेगी।